Britain : स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या










ब्रिटेन Britain में एक बार फिर से चाकूबाजी की घटना हुई है। स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में वेस्ट जॉर्ज स्ट्रीटमें तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आरोपीको भीपुलिस ने गोली मार दी है।

स्कॉटिश पुलिस फेडरेशन ने बताया कि एक पुलिस अफसर को भी चाकू मारा गया है। हालांकि, उसकी हालत अब सामान्य है। अब उसे कोई खतरा नहीं है।स्कॉटिश न्याय मंत्री हमजा यूसुफ ने ट्वीट किया कि सरकार को हालातकी जानकारी दी जा रही है।

घटनास्थल पर मौजूद एक युवक ने बताया कि उसने चार लोगों को एंबुलेंस में ले जाते हुए देखा है। उसने कहा, "मैंने एक अफ्रीकी मूल के आदमी को जमीन पर पड़े देखा था। वह जूते नहीं पहने था। उसके शरीर में घाव था" माना जा रहा है कि वही आरोपी था और पुलिस ने उसे गोली मारी है।

पीएम जॉनसन ने दुख जताया

इस घटना पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी सहानुभूति सभी पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ है। जॉनसन ने सुरक्षा बलों का भी आभार जताया है।

डिंग शहर में हुई चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी 

इससे पहले 20 जून को ब्रिटेन के रीडिंग शहर के एक पार्क में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताया है। रीडिंग में मौके से 25 साल के युवक को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का माना जा रहा है।


https://www.jaihindtimes.in/

Post a Comment

0 Comments