CORONA WORLD : दुनिया में 1.30 करोड़ केस

दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 1 करोड़ 30लाख 35हजार 942लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 75 लाख 82हजार 35लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5 लाख 71हजार 571की मौत हो चुकी है।अमेरिका के न्यूयॉर्क में ‘कोविड पार्टी’ में शामिल 30 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। यह पार्टी एक संक्रमित व्यक्ति की ओर से दी गई थी। सैन अंटोनियो के मेथडिस्ट अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर के मुताबिक इस व्यक्ति ने समझा कि कोरोना अफवाह है। यह गलत है कि कोई संक्रमित पाया जाए और उसके बाद वह पार्टी में दोस्तों को यह देखने के लिए बुलाए कि वह कोरोना को हरा सकते हैं या नहीं।

मैडगास्कर में संक्रमण की वजह से दो सांसदों की मौत हो गई है और 14 सांसद संक्रमित मिले हैं। राष्ट्रपति एंड्री रैजोइलिना ने बताया कि इसके अलावा 25 दूसरे सांसदों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यहां की राजधानी एंटानानैरिवो में दो महीने लॉकडाउन हटाया गया था। हालांकि, मामले बढ़ने के बाद 5 जुलाई को इसे दोबारा लॉकडाउन कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका: शराब की बिक्री पर रोक

दक्षिण अफ्रीका में रविवार से रात के समय कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही शराब की बिक्री भी रोक दी गई है। राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने इसके बाद कहा कि हम लोग संक्रमण के पीक पर है। ऐसे में जरूरी है कि हम अपने अस्पतालों और क्लीनिक्स पर शराब पीने के बाद घायल होने वाले मरीजों का बोझ न बढाएं।

दुनिया में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा मामले: डब्ल्यूएचओ

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) ने रविवार को रिकॉर्ड 2 लाख 30 हजार 370 नए मामले दर्जकिए। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील, भारत और साउथ अफ्रीका में सामने आए। इस दौरान 5000 से ज्यादा लोगों की जान भी गई। इससे पहले 10 जुलाई को रिकॉर्ड 2 लाख 28 हजार 102 मामले सामने आए थे।



https://bhabhirasoi.blogspot.com/

https://jaihindinews.blogspot.com/

https://videshnews.blogspot.com/         

https://www.jaihindtimes.in/



from Dainik Bhaskar 

Post a Comment

0 Comments